Flipkart हेल्थ प्लस की शुरुआत। फ्लिपकार्ट पर मिलेगी दवाइयां

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लि Flipkart अब हेल्थ सेक्टर में जुड़ने जा रही हैं। बताया जा रहा है कि फ्लिपकार्ट ने सस्तासुंदर ऑनलाइन फार्मेसी में बड़ी हिस्सेदारी खरीद ली है। इसके साथ में फ्लिपकार्ट की हेल्थ सर्विस शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है कि अब आप फ्लिपकार्ट से बहुत जल्दी दवाइयां भी आर्डर कर सकते हैं। लेकिन यह सर्विस कब से शुरू होगी अभी इसके बारे में कोई भी पुष्टि नहीं की जा सकती है। फ्लिपकार्ट एक बहुत बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है जो कि इससे पहले ग्रॉसरी डिलीवरी भी किया करती थी। ग्रॉसरी बाजार में उतरने के बाद e-commerce कंपनी फ्लिपकार्ट ने कोलकाता की एक कंपनी सस्तासुंदर से समझौता कर लिया है।

समझौता करने के बाद हेल्थ केयर सेक्टर में निवेश किया है। समझौते की इस राशि में अभी तक कोई भी खबर सामने नहीं आई है। आपको बताना चाहते हैं कि पहले से ही ऑनलाइन 1mg, pollo247,Netmeds, Medlife और PharmEasy यह सभी कंपनियां मेडिकल लाइन में मौजूद है लेकिन अब फ्लिपकार्ट की बारी सामने आ गई है। बताया जा रहा है कि जापान की कंपनी Mitsubishi और Rohto Pharmaceuticals ने भी इसमें निवेश किया है।

फ्लिपकार्ट ने इस बात का दावा किया है कि वह अपने इस नए सर्विस की मदद से लोगों तक सस्ती और टिकाऊ दवाइयां पहुंचाना चाहते हैं। ई-डायग्नोस्टिक जैसी सर्विस भी भविष्य में सामने आने वाली है। बताया जा रहा है कि सस्ता सुंदर कंपनी ने पहले से ही 490 कंपनियों के साथ में समझौता किया हुआ है। भविष्य में फ्लिपकार्ट का मुकाबला 1mg एवं अपोलो 247 जैसी कंपनियों से होने वाला है। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भी अगस्त के महीने में बंग्लेरू में अमेजन फार्मेसी की शुरुआत की थी। आपको हमारी आज की जानकारी कैसी लगी हमे जरूर कमेंट करे। हिंदी जानकारी पड़ने के लिए धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.