Tomato की कीमत लगातार क्यो बढ़ रही है? जानिए कीमत

नमस्कार दोस्तों टमाटर की कीमत दिन भर दिन बढ़ती जा रही है और आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिरकार टमाटर की कीमत इतनी तेजी से क्यों बढ़ रही है। जो टमाटर मात्र ₹20 किलो मिलता है वह सर्दियों के दिनों में ₹100 किलो मिल रहे हैं। देश के अलग-अलग स्थानों से बात करें तो चेन्नई में टमाटर ₹160 किलो मिल रहा है। आंध्र प्रदेश और कर्नाटका में बाढ़ आने की वजह से जो फसल में बर्बादी हुई है उस वजह से टमाटर की कीमत आसमान छू रही हैं। बाजार में टमाटर की मांग पहले जैसी ही है लेकिन सप्लाई कम हो रही है।

यही एकमात्र वजह है कि टमाटर की कीमत आसमान छू रही है। बेंगलुरु में मिलने वाले 1 किलो टमाटर की कीमत अब ₹110 किलो हो गई है। इसी प्रकार मुंबई में प्याज ₹60 किलो और टमाटर ₹80 किलो बिक रहा है। होलसेलर का कहना है कि पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने की वजह से टमाटर की कीमत भी बढ़ती जा रही है। चेन्नई में टमाटर की कीमत सबसे ज्यादा महंगी बताए जा रहे हैं जो कि ₹160 किलो है। ग्राहकों का कहना है कि आज से कुछ समय पहले टमाटर की कीमत 20 या फिर ₹30 किलो थी लेकिन अब ₹100 किलो हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने की वजह से हर दिन टमाटर की कीमत भी बढ़ती जा रही हैं। घर की हाउसवाइफ का यह कहना है कि टमाटर की कीमत बढ़ने की वजह से घर का अकाउंट बिगड़ गया है।
सब्जियों की लगातार बढ़ती कीमत के बारे में आपका क्या कहना है आप हमें सबसे पहले कमेंट करके बता सकते हैं। हमारी हिंदी जानकारी आपको कैसी लगी है सबसे पहले हमें कमेंट करें। आज की हिंदी जानकारी जानने के लिए धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.